कैप्टन बोले..मुझे दरकिनार किया जाता रहा तो, मैं सीएम पद से दे दूंगा इस्तीफा

चंडीगढ़, 18 सितंबर (The News Air)
Punjab Congress Crisis: कांग्रेस की पंजाब इकाई में जारी तनातनी के बीच अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) ने शनिवार को राज्य के कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई है. एआईसीसी के महासचिव एवं पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश रावत ने शुक्रवार रात को इस बारे में घोषणा की.


हरीश रावत ने ट्वीट किया, ‘कांग्रेस के अनेक विधायकों ने एआईसीसी से पंजाब कांग्रेस विधायक दल की बैठक तत्काल बुलाने का अनुरोध किया. इसी क्रम में पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति के कार्यालय में 18 सितंबर को शाम पांच बजे विधायक दल की बैठक बुलाई गई है. पंजाब कांग्रेस के सभी विधायकों से बैठक में शामिल होने का अनुरोध किया जाता है.’ इस ट्वीट में उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी, मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू को भी टैग किया.

पंजाब कांग्रेस में मची हलचल से जुड़ी सभी ताजा अपडेट्स…

-सूत्रों के मुताबिक, पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोनिया गांधी को फोन करके AICC के द्वारा उन्हें कॉन्फिडेंस में लिए बिना कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाए जाने पर ऐतराज दर्ज कराया है और कहा है कि अगर इसी तरह से पार्टी में उन्हें दरकिनार किया जाता रहा तो वो सीएम पद पर बने रहने के इच्छुक नहीं हैं.

-सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस आलाकमान और कमलनाथ से फोन पर बात की. इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर आज क्लेश खत्म नहीं किया गया तो मैं इस्तीफा दे दूंगा. सूत्रों के हवाले से खबर है कि कैप्टन ने साफ शब्दों में कहा कि अगर मुख्यमंत्री पद से हटाया गया तो पार्टी से इस्तीफा दे दूंगा.

-सूत्रों के हवाले से खबर है कि विधायक दल की बैठक में नया नेता चुनने का निर्देश दिया गया है. सूत्रों के मुताबिक, नवजोत सिंह सिधू या सुनील जाखड़ में से कोई एक विधायक दल का नया नेता बन सकता है. सूत्रों ने कहा कि आलाकमान को उम्मीद है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह विधायक दल की बैठक में बहुमत विधायकों के फैसले का सम्मान करेंगे.

-कांग्रेस की पंजाब इकाई में जारी तनातनी के बीच अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) ने शनिवार को राज्य के कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई है. एआईसीसी के महासचिव एवं पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश रावत ने शुक्रवार रात को इस बारे में घोषणा की. सूत्रों के मुताबिक शाम को कांग्रेस विधायक दल का नया नेता चुना जा सकता है.

Leave a Comment