कैप्टन अमरिन्दर ने किया स्पष्ट, नवजोत सिद्धू को नहीं बनाउंगा पंजाब का डिप्टी सीएम


चंडीगढ़, 22 जून, (The News Air)
मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने स्पष्ट किया है कि वह पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को डिप्टी सीएम बनाने के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं हैं, परन्तु सिद्धू को मंत्री बनाने पर कोई ऐतराज़ नहीं है।
सूत्रों के अनुसार आज पार्टी हाईकमांड की तरफ से गठित किए खड़गे पैनल की मीटिंग में अमरिन्दर ने सिद्धू की ओर से मीडिया में दिए गए बयानों पर सख़्त नाराज़गी ज़ाहिर की। बता दें कि सिद्धू की ओर से मंगलवार को तीन सदस्यता खड़गे पैनल के समक्ष मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के साथ सांझी बैठक में शामिल होने से साफ़ इन्कार कर दिया था।
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की ओर से कांग्रेस प्रधान सोनिया गांधी के साथ पंजाब के पार्टी से जुड़े मसलों के बारे में आज दिल्ली में मीटिंग की गई। इसी दौरान पार्टी नेता मलिकारुजन खड़गे ने कहा कि कांग्रेस पंजाब विधान सभा चुनाव सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व में लड़ेगी। मौजूदा हालात से लग रहा है कि कांग्रेस का अंदरूनी क्लेश इतनी जल्दी ख़त्म होने वाला नहीं है। सिद्धू की ताज़ा बयानबाज़ी कुछ ओर ही इशारा कर रही है।

बैठक खत्म होने के बाद हरीश रावत का ऐसा बयान- दिल्ली में बैठक अब खत्म हो गई है। जिसके बाद सीएम कैप्टन भी वहां से पंजाब के लिए रवाना हो गए हैं। इधर, बैठक खत्म होने के बाद पंजाब प्रभारी और पैनल के सदस्यों में शामिल हरीश रावत ने कैप्टन को लेकर बयान दिया है। उन्होने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह आए और उन्होंने जो जानकारियां दीं उनका सीधा संबंध समाज के कमजोर तबकों से है। उन्होंने बिजली में रियायत देने की बात कही है, वर्षों से अस्थाई लोगों को नियमित करने की बात कही है।इसके अलावा कैप्टन ने सफाईकर्मियों को नियमित करने के आदेश देने की बात कही। दलितों, भूमिहीनों और गरीबों के कर्ज माफ करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि छात्र-छात्राओं की स्कॉलरशिप बांटना प्रारंभ कर दिया गया है और शिक्षण संस्थाओं को कह दिया गया है कि सुनिश्चित करेंगे कि उन तक पहुंचे।

उधर, हाल के दिनों में सीएम अमरिंदर सिंह के खिलाफ बयान देने वाले पंजाब कांग्रेस विधायक परगट सिंह ने दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात की। मुलाकात के बाद परगट सिंह ने कहा कि मैंने पहले उठाए गए मुद्दों को दोहराया। इन मुद्दों को हल करने की जरूरत है। परगट ने कहा कि अगर कैप्टन ऐसा करते हैं, तो मुझे कोई दिक्कत नहीं है।


Leave a comment

Subscribe To Our Newsletter

Subscribe To Our Newsletter

Join our mailing list to receive the latest news and updates from our team.

You have Successfully Subscribed!