कैप्टन दिल्ली हुए रवाना, अमरिंदर करेंगे भाजपा नेताओं के साथ जॉइंट प्रेस कान्फ्रेंस

The News Air- पंजाब के पूर्व CM कैप्टन अमरिंदर सिंह दिल्ली रवाना हो गए हैं। यहां उनकी भाजपा के सीनियर नेताओं से मुलाक़ात होगी। जिसके बाद वह जॉइंट प्रेस कान्फ्रेंस करेंगे। पंजाब में कैप्टन इस बार भाजपा और शिअद (संयुक्त) के साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। यह गठबंधन 117 में से 71 सीटों पर कैंडिडेट घोषित कर चुका है। पंजाब में कल से नामांकन शुरू हो रहे हैं, ऐसे में गठजोड़ तेज़ी से चुनावी रणनीति फाइनल करने में जुटा है।

यह भी पढ़ें- कांग्रेस CEC की बैठक होगी आज, 31 उम्मीदवारों पर सहमति के लिए..

गठजोड़ पहली बार मैदान में

पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हाल के सभी चुनाव कांग्रेस से लड़े हैं। जहां वह कभी कांग्रेस के पंजाब प्रधान तो कभी मुख्यमंत्री रहे। यह पहली बार है कि वह भाजपा से गठजोड़ कर चुनाव लड़ रहे हैं। उनके साथ दिग्गज नेता सुखदेव ढींढसा की शिअद (संयुक्त) भी गठजोड़ में शामिल है। इनमें भाजपा 35, कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस 22 और शिअद संयुक्त 14 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर चुकी है।

यह भी पढ़ें- सिद्धू करेंगे बड़ा सियासी धमाका, पूर्व CM अमरिंदर के साथ..

चुनाव प्रचार की भी बनेगी रणनीति

पंजाब में अभी तक भाजपा चुनाव प्रचार शुरू नहीं कर सकी है। पीएम नरेंद्र मोदी 5 जनवरी को इसके लिए पंजाब के फिरोजपुर में आए थे। हालांकि सुरक्षा में चूक के बाद उन्हें रैली को संबोधित किए बिना ही वापस लौटना पड़ा। कैप्टन भी भाजपा के लिए पंजाब के अलावा उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड जैसे दूसरे चुनावी राज्यों में प्रचार के लिए तैयार हैं। ऐसे में दिल्ली में अब कैप्टन-भाजपा और ढींढसा गठजोड़ के लिए चुनाव प्रचार की रणनीति भी तैयार होगी।

Leave a Comment