नामांकन भरने से पहले कैप्टन अमरिंदर का चन्नी और सिद्धू पर सियासी अटैक

The News Air- पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए दिग्गजों के नामांकन शुरू हो गए हैं। अकाली दल के प्रधान और SAD-BSP गठजोड़ के सीएम फेस सुखबीर बादल ने जलालाबाद सीट से नामांकन भर दिया है। उनके साथ सांसद पत्नी हरसिमरत कौर बादल भी मौजूद रही। नामांकन के बाद सुखबीर बादल ने कहा कि जलालाबाद मेरा परिवार है। सांसद हरसिमरत बादल ने कहा कि दिल्ली से आकर लोग पंजाब पर राज़ करना चाहते हैं। वह पंजाब के हित को पीछे रखकर अपना हित पूरा करना चाहते हैं। पंजाब को पंजाबियों की सरकार की ज़रूरत है।

सुखबीर बादल के अलावा पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह पटियाला अर्बन, प्रकाश सिंह बादल लंबी और सीएम चरणजीत चन्नी भदौड़ विधानसभा सीट से नामांकन भरेंगे। पंजाब में 1 फरवरी यानी कल तक ही नामांकन होने हैं। नामांकन पत्रों की पड़ताल 2 फरवरी को होगी। नामांकन 4 फरवरी तक वापस लिए जा सकेंगे। मतदान 20 फरवरी सुबह 8 से शाम 6 बजे तक होगा। मतगणना 10 मार्च को होगी।

नामांकन से पहले कैप्टन का सियासी अटैक

पंजाब में पटियाला शहरी सीट से नामांकन से पहले पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने विरोधियों पर ज़बरदस्त सियासी अटैक किए हैं। कैप्टन ने कहा कि मुझे सीएम की कुर्सी से हटाने के लिए चरणजीत चन्नी और सुखजिंदर रंधावा की अगुवाई वाली माझा ब्रिगेड ने साज़िश रची। कैप्टन ने फिर सिद्धू पर हमला बोलते हुए कहा कि वह पंजाब का CM बनने के लायक़ नहीं है। वह अमृतसर ईस्ट से सिद्धू को चुनाव हराएंगे। कैप्टन ने फिर से पंजाब कांग्रेस के विधायकों और मंत्रियों को अवैध रेत खनन में घेरा है। कैप्टन ने फिर कहा कि उन्होंने चन्नी को MeToo के मामले में बचाया, इसके बावज़ूद चन्नी ने उनकी पीठ पर छुरा मारा।

सिद्धू-मजीठिया, मान समेत अब तक 619 नामांकन

पंजाब में 117 विधानसभा सीट के लिए चुनाव हो रहे हैं। जिसके लिए अभी तक 619 उम्मीदवार नामांकन भर चुके हैं। पंजाब में दिग्गज सीटों पर अमृतसर ईस्ट से नवजोत सिद्धू, बिक्रम मजीठिया अमृतसर ईस्ट और मजीठा से नामांकन भर चुके हैं। इसके अलावा आम आदमी पार्टी के सीएम चेहरा सांसद भगवंत मान भी धूरी सीट से नामांकन भर चुके हैं।

नामांकन के वक़्त शक्ति प्रदर्शन पर रोक

नामांकन के वक़्त कोरोना के चलते उम्मीदवारों के शक्ति प्रदर्शन पर रोक रहेगी। रिटर्निंग अफ़सर ऑफ़िस के 100 मीटर के दायरे में कैंडिडेट और उसके 2 साथी ही आ सकते हैं। उन्हें सिर्फ़ 2 वाहन लाने की इजाज़त होगी। कोरोना नियम न टूटें, इसके लिए 100 मीटर के दायरे से लेकर रिटर्निंग अफ़सर (RO) के ऑफ़िस में CCTV कैमरे लगाए गए हैं। जिसकी पूरी रिपोर्ट पंजाब के मुख्य चुनाव अफ़सर को भेजी जाएगी। इसके अलावा एक समय में एक ही उम्मीदवार को रिटर्निंग अफ़सर के ऑफ़िस के 100 मीटर के दायरे के अंदर आने दिया जाएगा।

Leave a Comment