Buzzing Stocks: आज सुर्खियों में रहने वाले ACC, L&T Infotech, VRL Logistics और अन्य स्टॉक्स

शेयर बाज़ार की लिस्टेड कंपनियों अथवा सरकार द्वारा लिये गये फ़ैसलों का शेयर कंपनियों के स्टॉक्स पर ऐक्शन देखने को मिलता है। कुछ कंपनियां बाज़ार बंद होने के बाद अपने फ़ैसले घोषित करती हैं और कुछ कंपनियां बाज़ार समय के दौरान अपने निर्णयों को सार्वजनिक कर देती हैं। कभी-कभी अन्य सूत्रों से भी कंपनियों के बारे ऐसी जानकारी छनकर सामने आती है जिसका उनके स्टॉक्स पर अनुकूल या प्रतिकूल असर देखने को मिलता है। इसी को ध्यान में रखकर हम रोज़ाना निवेशकों के लिए Buzzing Stocks के रूप में ऐसे शेयरों या कंपनियों की जानकारी उपलब्ध कराते हैं जो किन्हीं कारणों से आज बाज़ार के दौरान सुरख़ियों या फोक्स में रहेंगी।
Results on April 20: आज यानी बुधवार 20 अप्रैल 2022 को Angel One, Glenmark Life Sciences, Tata Elxsi, ICICI Securities, JTL Infra, Reliance Industrial Infrastructure, Ellora Trading, HCKK Ventures, Indbank Merchant Banking Services और Ind Bank Housing अपने तिमाही नतीजे जारी करेंगी।
कंपनी ने भारत में नेटवर्क-पावर्ड लाइटिंग और सेंसर इन्फ्रास्ट्रक्चर के लिए स्मार्ट-इंजन इंटेलिजेंट बिल्डिंग टेक्नोलॉजी उपलब्ध कराने के लिए wtec के साथ पार्टनरशिप की।
कंपनी ने बीएसई फाइलिंग में कहा कि बोर्ड 25 अप्रैल को शेयरों की स्वैच्छिक डिलिस्टिंग पर विचार करेगा।
Banyantree Growth Capital, LLC ने अप्रैल के दौरान खुले बाज़ार लेनदेन के माध्यम से कंपनी में 2.55 प्रतिशत हिस्सेदारी बेच दी। इसके साथ इसकी हिस्सेदारी 8.45 प्रतिशत से घटकर 5.9 प्रतिशत हो गई है।
तिमाही आधार पर वित्त वर्ष 2022 की चौथी तिमाही में मुनाफ़ा बढ़कर 637.5 करोड़ रुपये रहा जबकि पिछली तिमाही में कंपनी का मुनाफ़ा 612.5 करोड़ रुपये रहा था। चौथी तिमाही में कंपनी की आय बढ़कर 4,301.6 करोड़ रुपये हो गई जबकि पिछली तिमाही में कंपनी की आय 4,137.6 करोड़ रुपये रही थी। कंपनी ने प्रति शेयर 30 रुपये का फाइनल डिविडेंड भी देने का ऐलान भी किया गया। L&T INFOTECH की चौथी तिमाही में डॉलर आय 57 करोड़ डॉलर रही।
कंपनी ने मार्च तिमाही में सालाना आधार पर 30 प्रतिशत की गिरावट के साथ 396 करोड़ रुपये मुनाफ़ा दर्ज़ किया। ऑपरेटिंग आय 26 प्रतिशत घटकर 635 करोड़ रुपये रह गई। तिमाही में आय सालाना आधार पर 2.6 प्रतिशत बढ़कर 4,322 करोड़ रुपये हो गया, जबकि सीमेंट की बिक्री 7.97 से घटकर 7.71 मिलियन टन हो गई।
सालाना आधार पर मार्च तिमाही के लिए मुनाफ़ा 196 प्रतिशत बढ़कर 3.03 करोड़ रुपये रहा। EBITDA 68 प्रतिशत बढ़कर 5.8 करोड़ रुपये हो गया। जबकि आय 46.3 प्रतिशत बढ़कर 16.12 करोड़ रुपये हो गई। कंपनी ने प्रति शेयर 10 रुपये के डिविडेंड की घोषणा की है, जो शेयरधारकों की मंजूरी के अधीन है।
कंपनी को भारत सरकार के पेटेंट कार्यालय से ‘नोवेल ग्रैन्यूल्स एंड इट्स पेस्टीसाइडल कंपोजिशन’ नामक एक आविष्कार के लिए पेटेंट प्राप्त हुआ है। यह 20 साल के लिए वैध है।
कंपनी ने Ratna Cements (Yadawad) को स्लम्प सेल के आधार पर विंड पावर अंडरटेकिंग को बेचने का निर्णय लिया है।
डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ़ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना ज़रूरी है कि मार्केट में निवेश बाज़ार जोख़िमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। The News Air की तरफ़ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी ज़ाती है।)

Leave a Comment