Buzzing Stocks:आज सुर्खियों में रहने वाले Infosys, Tata Steel, ICICI Bank, TVS Motor और अन्य स्टॉक्स

शेयर बाजार की लिस्टेड कंपनियों अथवा सरकार द्वारा लिये गये फैसलों का शेयर कंपनियों के स्टॉक्स पर ऐक्शन देखने को मिलता है। कुछ कंपनियां बाजार बंद होने के बाद अपने फैसले घोषित करती हैं और कुछ कंपनियां बाजार समय के दौरान अपने निर्णयों को सार्वजनिक कर देती हैं। कभी-कभी अन्य सूत्रों से भी कंपनियों के बारे ऐसी जानकारी छनकर सामने आती है जिसका उनके स्टॉक्स पर अनुकूल या प्रतिकूल असर देखने को मिलता है। इसी को ध्यान में रखकर हम रोजाना निवेशकों के लिए Buzzing Stocks के रूप में ऐसे शेयरों या कंपनियों की जानकारी उपलब्ध कराते हैं जो किन्हीं कारणों से आज बाजार के दौरान सुर्खियों या फोकस में रहेंगी।

Results on April 13: आज यानी 13 अप्रैल 2022 को Infosys, Den Networks और Lesha Industries आदि कंपनियां अपने तिमाही नतीजे जारी करेंगी। वहीं शनिवार यानी 16 अप्रैल 2022 को HDFC Bank, ICICI Prudential Life Insurance Company और Integrated Capital Services अपने तिमाही नतीजे जारी करेंगी।

मार्च तिमाही के नतीजों के पहले आज इस शेयर पर बाजार की निगाहें लगी रहेंगी।

टाटा समूह की कंपनी ने S&T माइनिंग कंपनी में Steel Authority of India की संपूर्ण 50 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीद ली है।

प्राइवेट सेक्टर का बैंक 23 अप्रैल को डेट सिक्योरिटीज को जारी करके धन जुटाने पर भी विचार करेगा।

इसकी एक सहायक कंपनी Swiss E-Mobility Group (Holding) AG ने Alexand’Ro Edouard’O Passion Vélo Sàrl में 100 प्रतिशत शेयरहोल्डिंग को खरीद लिया है। खरीदी गई कंपनी प्रमुख रूप से ई-बाइक्स की बिक्री का कारोबार करती है।

सालाना आधार पर मार्च 2022 की चौथी तिमाही में कंपनी का मुनाफा 60.6 प्रतिशत घटकर 28.42 करोड़ रुपये रहा जबकि पिछले साल की चौथी तिमाही में कंपनी का मुनाफा 72.14 करोड़ रुपये रहा था।

कंपनी को ग्रिड से जुड़े बिजली उत्पादन के साथ एक यूनिडायरेक्शनल सौर जल पंप के लिए पेटेंट प्राप्त हुआ है।

JB Chemicals & Pharmaceuticals

कंपनी ने Novartis AG, Switzerland से ‘Azmarda’ब्रांड का अधिग्रहण पूरा कर लिया है।

Multi Commodity Exchange of India

भारत के सबसे बड़े कमोडिटी डेरिवेटिव एक्सचेंज ने बांग्लादेश में देश के पहले कमोडिटी डेरिवेटिव प्लेटफॉर्म की स्थापना करने के लिए with Chittagong Stock Exchange (CSE), Bangladesh के साथ एक कंसल्टेंसी एग्रीमेंट किया है।

सालाना आधार पर कंपनी का Q4FY22 मुनाफा 239 प्रतिशत बढ़कर 35 करोड़ रुपये रहा जबकि आय 49 प्रतिशत बढ़कर 115 करोड़ रुपये रही।

बीएसई फाइलिंग में कंपनी ने कहा कि बोर्ड ने स्वान कंस्ट्रक्शन को 56.61 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर इक्विटी शेयर और वारंट जारी करके 421.8 करोड़ रुपये जुटाने की मंजूरी दी है।

Source

Leave a Comment