BSNL ने अपना सबसे सस्ता भारत फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान किया लॉन्च, मिलेगा 1,000GB डेटा

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने 329 रुपये में एक नया फाइबर एंट्री मंथली ब्रॉडबैंड प्लान लॉन्च किया है। बीएसएनएल भारत फाइबर का अब तक का सबसे सस्ता प्लान (BSNL Bharat Fiber cheapest broadband plan) 20Mbps तक की स्पीड देगा। फिलहाल यह चुनिंदा राज्यों में उपलब्ध है। सर्विस प्रोवाइडर के मुताबिक, प्लान की फेयर यूसेज पॉलिसी (FUP) लिमिट 1,000GB (1TB) है, जिसके बाद सब्सक्राइबर्स स्लो स्पीड पर ब्राउज कर पाएंगे। यूजर्स के पास भारत में किसी भी नेटवर्क पर लोकल और एसटीडी कॉलिंग की सुविधा भी होगी।

नया फाइबर एंट्री ब्रॉडबैंड प्लान BSNL की वेबसाइट पर उन चुनिंदा राज्यों में लिस्ट किया गया है, जहां यह प्लान वर्तमान में उपलब्ध है। प्लान के लॉन्च की जानकारी सबसे पहले TelecomTalk द्वारा दी गई थी। बीएसएनएल ने वेबसाइट पर बताया है कि भारत फाइबर एंट्री प्लान में 20Mbps स्पीड के साथ 1TB हाई-स्पीड डेटा मिलेगा। ये 1 टीबी डेटा खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 2Mbps हो जाएगी।

bsnlBSNL का नया फाइबर एंट्री मंथली प्लान 329 रुपये का है, इसके लॉन्च से पहले सबसे सस्ते 449 रुपये के प्लान से 120 रुपये सस्ता है। इसके साथ नया प्लान बीएसएनएल भारत फाइबर का सबसे सस्ता ब्रॉडबैंड प्लान बन गया है। 449 रुपये के प्लान में कंपनी 3,300GB (3.3TB) की FUP लिमिट के साथ 30Mbps स्पीड मिलती है। कुल डेटा कोटा के खत्म होने के बाद ब्राउज़िंग स्पीड 2Mbps हो जाती है। बीएसएनएल इस प्लान के पहले महीने के रेंट पर 90% का डिस्काउंट दे रहा है। इसके अलावा, इस प्लान में किसी भी नेटवर्क पर असीमित लोकल और एसटीडी कॉल का फायदा भी दिया जा रहा है। पेशकश कर रहा है।

प्लान 329 रुपये में लिस्ट किया गया है, और इसमें टैक्स शामिल नहीं, जिसका मतलब है कि ग्राहकों को 18 प्रतिशत जीएसटी या 59 रुपये एक्स्ट्रा देना होगा, जिसके बाद इसका कुल मंथली रेंट 388 रुपये हो जाएगा। यह उन ग्राहकों के लिए एक सस्ता विकल्प है, जिन्हें हर महीने बहुत अधिक डेटा की आवश्यकता नहीं होती है। यह प्लान चुनिंदा क्षेत्रों में उपलब्ध है और बीएसएनएल ने अभी तक यह घोषणा नहीं की है कि इसे सभी राज्यों में जारी किया जाएगा या नहीं।

Leave a Comment