फ्री में बुक करें 1.5 लाख का इलेक्ट्रिक स्कूटर Mihos, 100 का माइलेज, उड़ा देगा Ola S1 Pro और TVS iQube के होश

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ब्रांड Joy e-bike अपने नए हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर Mihos की ऑनलाइन बुकिंग शुरू करने वाली है। जी हां इस स्कूटर की बुकिंग कंपनी की ऑफिशियल साइट पर  22 जनवरी, 2023 से होगी। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को Auto Expo 2023 में पेश किया गया था। ज्यादा मजबूती और फ्लेक्सिबिलिटी के लिए MIHOS को पॉली डाइडाईसाइक्लो पेंटाडीन (PDCPD) से तैयार और डिजाइन किया गया है, जिससे रोड पर इसका दमदार प्रेसेंज रहता है। नए हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर राइड के दौरान राइडर को अधिकतम सुविधाएं प्रदान करने के लिए स्मार्ट और इंटेलीजेंट फीचर्स के साथ आता है।

कीमत और उपलब्धता

कीमत की बात की जाए तो Joy E-bike के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर MIHOS की एक्स शोरूम कीमत 1,49,000 रुपये है। हालांकि यह कीमत सिर्फ शुरुआती 5,000 ग्राहकों के लिए ही है। कलर ऑप्शन की बात करें तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर Metallic Blue, Solid Black Glossy, Solid Yellow Glossy और Pearl White में उपलब्ध है। बुकिंग की बात करें तो ग्राहक फ्री में MIHOS को कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट या फिर 600 से ज्यादा ऑथोराइज्ड शोरूम से बुक कर सकते हैं। MIHOS की डिलीवरी मार्च, 2023 में शुरू होगी।

फीचर्स और डाइमेंशन

एंडवांस फीचर्स की बात करें तो इसमें इंटेलीजेंस, स्मार्ट कनेक्टिविटी, रिमोट ऐप्लिकेशन, रिवर्स मोड, जीपीएस एनेबल्ड सिस्टम, एंटीथेफ्ट कंट्रोल और रिजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। डाइमेंशन की बात करें तो इसकी लंबाई 1,864 mm, चौड़ाई 700 mm, ऊंचाई 1,178 mm, व्हीलबेस 1,360 mm और ग्राउंड क्लीयरेंस 175 mm है। मार्केट में Mihos, का मुकाबला Ola S1 Pro और TVS iQube से होने वाला है।

MIHOS की पावर और रेंज

पावर की बात की जाए तो MIHOS  में 1500W  बाइंड BLDC 74V40Ah मोटर दो गई है जो कि 95Nm का टॉर्क जनरेट करती है। स्पीड की बात करें तो यह 70 kmph की टॉप स्पीड से दौड़ सकती है। इस स्कूटर में 2.5 kWh की बैटरी दी गई है। यह स्कूटर एक बार चार्ज होकर 100 किमी की दूरी तय कर सकता है, वहीं इसे फुल चार्ज होने में 4 घंटे का समय लगता है। सेफ्टी के लिए इसमें इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ ट्विन डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। ई-स्कूटर सिर्फ 7 सेकेंड से कम समय में 0-40 kmph की दूरी तय कर सकता है।

Leave a Comment