बीजेपी सांसद के घर पर फिर से फेंका बम, 8 सितंबर को भी फेंका था बम

कोलकाता, 14 सितंबर (The News Air)
पश्चिम बंगाल (West Bengal) में बीजेपी (BJP) के सांसद (MP) अर्जुन सिंह (Arjun Singh) के घर पर फिर बम फेंका गया है। 8 सितंबर को भी सांसद के घर पर बम फेंका गया था। तब गवर्नर (Governor) ने सुबह-सवेरे ट्वीट (tweet) कर इस घटना की जानकारी दी थी। हालांकि, 8 सितंबर वाली वारदात की जांच एनआईए (NIA) को सौंप दी गई है।

BJP MP Arjun Singh

उधर, इस बम कांड का ठीकरा बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने टीएमसी पर फोड़ा है। उन्होंने आरोप लगाया है कि टीएमसी के पाले हुए गुंडों ने यह काम किया है।
जबकि, टीएमसी ने सांसद के आरोप को खारिज कर दिया है। टीएमसी का कहना है कि बीजेपी सांसद सुर्ख़ियों में बने रहने के लिए ऐसे बयानबाज़ी कर रहे हैं।

क्या कहा सांसद अर्जुन सिंह ने?-बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने कहा कि मेरे उत्तर 24 परगना स्थित घर पर एक बार फिर से बम फेंके गए हैं। सांसद ने कहा, ‘यह मेरे घर पर आज हुआ दूसरा बम अटैक है। पश्चिम बंगाल की सरकार राष्ट्रीय जांच एजेंसी को चुनौती दे रही है। यहां भय का माहौल बनाने का प्रयास किया जा रहा है।’ सांसद ने मांग की है कि एनआईए को इस बात की जांच करनी चाहिए कि आख़िर ऐसे विस्फोट कराने की साज़िश कहां से रची गई थी।

TMC छोड़कर भाजपा में आए थे-बैरकपुर लोकसभा सीट से सांसद अर्जुन सिंह 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान तृणमूल कांग्रेस (TMC) छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे। सिंह तृणमूल कांग्रेस के सिंबल पर 4 बार विधायक भी रह चुके थे। नारदा स्टिंग घोटाले में TMC के नेताओं पर चल रही CBI जांच के बीच मई में पश्चिम बंगाल की CID ने सांसद के ख़िलाफ़ जांच शुरू करते हुए नोटिस भेजा था। इससे पहले 2020 में पुलिस ने उत्तर 24 परगना ज़िले के भाटपुरा स्थित उनके आवास पर raid किया था। यह मामला एक स्थानीय सहकारी बैंक से संबंधित गड़बड़ियों से जुड़ा है। अर्जुन सिंह 2018 में सहकारी बैंक के अध्यक्ष थे।

विधानसभा चुनाव के दौरान भी फेंके गए थे बम-इससे पहले West Bengal विधानसभा चुनाव के दौरान मार्च में भी सांसद के घर पर सिलसिलेवार कई बम फेंके गए थे। तब इन धमाकों में 3 लोग घायल हुए थे। इनमें एक बच्चा, एक युवक और एक बुज़ुर्ग महिला शामिल थी। तब सांसद ने आरोप लगाया था कि बदमाशों ने अलग-अलग जगहों पर 15 बम फेंके थे।

Leave a Comment