भाजपा का मिशन पंजाब कल से होगा शुरू. 6 ज़िलों में प्रचार करेंगे मोदी, शाह और नड्‌डा

The News Air (चंडीगढ़) भाजपा का मिशन पंजाब कल से शुरू होगा। इसकी शुरूआत पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे। वह 8 और 9 फरवरी को वर्चुअल रैलियां करेंगे। 11 फरवरी के बाद पंजाब में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का दौरा होगा। इसके अलावा 20 फरवरी को मतदान से पहले केंद्रीय मंत्री पंजाब के दौरे पर होंगे।

इनमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी, स्मृति ईरानी, पीयूष गोयल के नाम प्रमुख हैं। इनके अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा, जनरल वीके सिंह, हेमा मालिनी, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्‌टर और हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर भी पंजाब में रैलियां करेंगे।

दो दिन में 4 लोकसभा सीटों से जुड़ेंगे मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी की कल की वर्चुअल रैली में वह लुधियाना और फतेहगढ़ साहिब लोकसभा सीट को संबोधित करेंगे। इसके लिए हर विधानसभा सीट पर 5 स्क्रीन लगाई जाएंगी। परसों यानी 9 फरवरी को वह जालंधर, कपूरथला और बठिंडा में लोकसभा सीटों को कवर करेंगे।

6 ज़िलों में मोदी, शाह और नड्‌डा का प्रचार

भाजपा की रणनीति के मुताबिक़ बठिंडा, लुधियाना, जालंधर, अमृतसर, होशियारपुर और पटियाला में पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय प्रधान जेपी नड्‌डा की रैलियां होंगी। 11 फरवरी के बाद राजनीतिक रैलियों से रोक हट ज़ाती है तो पीएम पंजाब आकर रैली को संबोधित करेंगे। इन सभी ज़िलों में शहरी सीटें हैं, जिन पर भाजपा फोक्स कर रही है।

सुरक्षा चूक के कारण रद्द हुई थी पीएम की रैली

पंजाब में चुनाव प्रचार का बिगुल फूंकने के लिए पीएम मोदी 5 जनवरी को आए थे। उनकी फिरोजपुर में रैली होनी थी। हालांकि रास्ते में हाईवे ब्लॉक होने की वजह से उनका क़ाफिला प्यारेआणा फ्लाईओवर पर ही फंस गया। जहां क़रीब 20 मिनट खड़े रहने के बाद वह वापस लौट आए। इसके बाद उनकी सुरक्षा में चूक का मुद्दा खड़ा हो गया। इसकी सुप्रीम कोर्ट की रिटायर्ड जस्टिस इंदु मल्होत्रा की अगुवाई में बनाई कमेटी इस वक़्त जांच कर रही है।

Leave a Comment