पंजाब में चुनाव प्रचार के लिए भाजपा ने अपने 30 स्टार प्रचारकों के नाम किए एलान

The News Air – (चंडीगढ़) पंजाब चुनाव के लिए भाजपा ने 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। इसमें पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, मीनाक्षी लेखी, हरदीप पुरी, अनुराग ठाकुर, जेपी नड्‌डा, नितिन गड़करी, पीयूष गोयल, स्मृति ईरानी का नाम शामिल है। इसके अलावा हेमा मालिनी और गुरदासपुर से सांसद सनी देओल भी इस लिस्ट में हैं। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर, हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर, तरुण चुघ, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत, सोम प्रकाश और अविनाश राय खन्ना का नाम भी लिस्ट में शामिल है।

list

सबसे अहम हरजीत ग्रेवाल का नाम है, जो किसान आंदोलन के समय खुलकर किसान संगठनों के ख़िलाफ़ और कृषि क़ानूनों के पक्ष में बयानबाज़ी करते रहे। उनकी राजपुरा से टिकट काट दी गई थी। हालांकि अब वह पंजाब में भाजपा के स्टार प्रचारक होंगे।

5 जनवरी को वापस लौटे थे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इससे पहले 5 जनवरी को फिरोजपुर में चुनाव रैली को संबोधित करने पहुंचे थे। हालांकि रास्ते में हाइवे ब्लॉक होने की वजह से उन्हें वापस लौटना पड़ा। वह क़रीब 20 मिनट तक फिरोजपुर के गांव प्यारेआणा के फ्लाईओवर पर खड़े रहे, इसके बाद उनकी सुरक्षा चूक का भी मुद्दा उठा। इस मामले की सुप्रीम कोर्ट की तरफ़ से सेवामुक्त जस्टिस इंदु मल्होत्रा की अगुवाई में जांच भी कराई जा रही है।

7 या 8 फरवरी को आ सकते हैं पीएम मोदी

सूत्रों की मानें तो पीएम नरेंद्र मोदी पंजाब में चुनाव रैली के लिए 7 या 8 फरवरी को आ सकते हैं। हालांकि अभी उनकी रैली की जगह तय नहीं है। भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी इसकी पुष्टि की है।

Leave a Comment