पंजाब कांग्रेस में शुरू हुई बड़ी हलचल: अजय माकन पहुंचे चंडीगढ़; नवजोत सिद्धू ने नए चुने विधायकों..

The News Air– मतगणना से पहले पंजाब कांग्रेस में हलचल तेज़ हो गई है। कांग्रेस के सीनियर नेता अजय माकन चंडीगढ़ पहुंच गए हैं। यहां एक फाइव स्टार होटल में कांग्रेस की मीटिंग हो रही है। जिसमें पंजाब कांग्रेस के चीफ़ नवजोत सिद्धू से चर्चा हो चुकी है। अब मीटिंग के लिए सीएम चरणजीत चन्नी को भी बुलाया गया है। माकन के अलावा सीनियर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा और कृष्णा अल्लावुरु भी यहां मौजूद रहेंगे।

इसके अलावा नवजोत सिद्धू ने अजय माकन से मुलाक़ात के बाद सेक्टर 15 स्थित कांग्रेस भवन में कांग्रेस विधायक दल की मीटिंग बुला ली है। सिद्धू ने सभी नए चुने विधायकों को यहां पहुंचने के लिए कहा है।

जीतने वाले उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जा रहा

कांग्रेस ने अजय माकन को पंजाब में विधायकों के जोड़तोड़ को रोकने के लिए भेजा है। इसलिए उन उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जा रहा है, जिनके जीत क्लियर है। इसके बाद उन उम्मीदवारों पर मंथन होगा, जो क़रीबी मुक़ाबले में या जिनके जीतने के चांसेज हैं। कांग्रेस की कोशिश है कि जो भी उम्मीदवार जीते, उसे किसी भी तरह से विरोधियों के हत्थे न चढ़ने दिया जाए।

कांग्रेस ने कल CLP की मीटिंग बुलाई

पंजाब में मतगणना से पहले ही कांग्रेस ने कांग्रेस विधायक दल की मीटिंग बुला ली है। पंजाब कांग्रेस चीफ़ नवजोत सिद्धू ने शाम 5 बजे यह मीटिंग बुलाई है। कांग्रेस को यह स्पष्ट नहीं है कि वह कितनी सीटें जीत रहे हैं लेकिन कांग्रेस सरकार बनाने के लिए पूरी तरह से योजना बना रही है। सूत्रों की मानें तो जो भी उम्मीदवार जीतेगा, उसे तुरंत बुलाया जाएगा। इसके बाद उन्हें राजस्थान भेजा जा सकता है।

Leave a Comment