बड़ी साज़िश नाकाम, Independence Day पर थी हमले की योजना; 4 आतंकी गिरफ़्तार

श्रीनगर, 14 अगस्त (The News Air)
पूरा देश स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2021) की तैयारियों में जुटा है, इसी बीच जम्मू कश्मीर की पुलिस ने एक बड़ी आतंकी साज़िश का भंडाफोड़ किया है. जैश-ए-मोहम्मक़द (Jaish-e-Mohammed) के आतंकी देश की आज़ादी के पर्व पर हमला करने की योजना बना रहे थे. पुलिस ने एक दिन पहले ही जैश के मॉड्यूल का भंडाफोड़ करके 4 आतंकियों को गिरफ़्तार कर लिया है.

1 9

मोटरसाइकिल आईईडी से होता हमला – जम्मूो-कश्मीरर पुलिस द्वारा पकड़े गए ये आतंकी स्वतंत्रता दिवस पर मोटरसाइकिल आईईडी (IED) का इस्तेमाल करके हमला करने वाले थे. हालांकि पुलिस (Police) की मुस्तैिदी से वे अपने नापाक इरादों को अंजाम देने में नाकाम रहे. पुलिस ने इन आतंकियों के साथ-साथ उनके सहयोगियों को भी अरेस्टइ कर लिया है. ये लोग ड्रोन से गिराए गए हथिफ़यारों को जैश के सक्रिय आतंकियों तक पहुंचा कर हमला करने में मदद कर रहे थे. इसके बाद इन 15 अगस्तु के मौक़े पर मोटरसाइकिल में आईईडी लगाकर हमला करने वाले थे. इसके लिए वे राज्यो के अलावा कई शहरों में रेकी कर रहे थे.

2 3

बता दें कि जम्मूो-कश्मीसर समेत देश के सभी प्रमुख शहरों में पुलिस स्वेतंत्रता दिवस के मद्देनज़र सुरक्षा को लेकर चाक-चौबंद है. वहीं जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबल लगातार आतंकियों के ख़िलाफ़ सर्च अभियान चला रहे हैं और उनकी साज़िशों को नाकाम कर रहे हैं. इस दौरान आतंकियों के पास से बड़े पैमाने पर हथियार भी बरामद हो रहे हैं. इसी बीच किश्तवाड़ में भी सेना ने आईईडी बरामद किया है, जिसे बम निरोधक दस्ते ने इसे डिफ्यूज कर दिया है.

Leave a Comment