Exclusive : Ola में बदलेगा Bhavish Aggarwal का रोल, अब वह क्या करेंगे?

The News Air: Ola के फाउंडर और सीईओ भाविश अग्रवाल (Bhavish Aggarwal) का रोल बदलने जा रहा है। वह अब कंपनी का रोजाना का कामकाज नहीं देखेंगे। इंजीनियरिंग फंक्शंस, टीम बिल्डिंग और प्रोडक्ट्स पर वह फोकस करेंगे। साथ ही ही वह टू-व्हीलर्स, कार से जुड़े लंबी अवधि के स्ट्रेटेजिक प्रोजेक्ट्स पर काम करेंगे। वह विदेश में बिजनेस के विस्तार का प्लान भी बनाएंगे।

ओला ग्रुप (Ola Group) के सीएफओ जीआर अरुण कुमार (GR Arun Kumar) अब पूरे ग्रुप के रोजाना के कामकाज को देखेंगे। कुमार ने पिछले साल ओला में नौकरी शुरू की थी। यह बदलाव ऐसे समय हो रहा है, जब ओला इनवेस्टर्स से फिर से पैसे जुटाने जा रही है। साथ ही ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की क्वालिटी को लेकर बड़े सवाल खड़े हुए हैं। भाविश अग्रवाल ने इस प्लान के बारे में कंपनी के दूसरे एग्जिक्यूटिव्स को 11 अप्रैल को बताया है। मनीकंट्रोल ने अग्रवाल के मेल को देखा है।

अग्रवाल ने अपने नोट में कहा है, “स्केल, स्पीड और क्वालिटी के लिए हमें पूरे ध्यान के साथ काम करने की जरूरत है। हर एक टीम को दूसरी टीम के लिए मिलकर काम करना होगा। साथ ही हमें नए और शानदार मौकों का फायदा उठाने के लिए नया करते रहना होगा। मैं इंजीनियरिंग फंक्शंस, टीम बिल्डिंग और प्रोडक्ट पर ज्यादा समय बिताऊंगा।”

उन्होंने लिखा है, “नए 2डब्ल्यू प्रोडक्ट्स, कार प्रोजेक्ट, क्विक कॉमर्स में इनोवेशंस, हमारे सेल आरएंडडी और फैक्ट्री, इंटरनेशनल एक्सपैंसन, पुणे टेक सेंटर को बनाने और फ्यूचरफाउंड्री यूके पर मैं अपना फोकस बढ़ाऊंगा।” उन्होंने यह भी कहा है कि मौजूदा बिजनेस पर पर्याप्त फोकस बनाए रखने के लिए मैं अरुण जीआर का रोल बढ़ा रहा हूं। वह पूरे ग्रुप में रोजाना के कामकाज में मेरी मदद करेंगे।

ओला में यह बदलाव ऐसे वक्त हुआ है, जब कंपनी लोअर वैल्यूएशन पर कैपिटल जुटाने जा रही है। पहले उसने स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टिंग का प्लान बनाया था। लेकिन, ऐसा लगता है कि फंड जुटाने की कवायद पूरी होने के बाद ही कंपनी आईपीओ लाएगी। स्टार्टअप की वैल्यूएशन में बड़ी गिरावट आई है। 2021 में स्टार्टअप की वैल्यूएशन आसमान में पहुंच गई थी।

भाविश अग्रवाल ओला के साथ ओला इलेक्ट्रिक के भी फाउंडर हैं। दोनों स्टार्टअप अब यूनिकॉर्न बन चुके हैं। ओला इलेक्ट्रिक ने ईवी मार्केट में बड़ा बदलाव लाने का प्लान बनाया है। कंपनी ने पिछले साल दिसंबर में अपने स्कूटर की डिलीवरी शुरू की थी।

Source

Leave a Comment