भगवंत मान का CM चन्नी को घेरने का गेम प्लान, भदौड़, खरड़ और चमकौर साहिब में…

The News Air – (चंडीगढ़) आम आदमी पार्टी ने पंजाब में कांग्रेस सरकार के सीएम चरणजीत चन्नी को घेरने के लिए गेम प्लान तैयार कर लिया है। सीएम चन्नी को चमकौर साहिब में पूर्व कांग्रेसी मंत्री जगमोहन सिंह कंग घेरेंगे। इसके अलावा सीएम चन्नी के निवास वाली खरड़ सीट पर भी पूर्व मंत्री कंग मोर्चा संभालेंगे। वहीं सीएम जिस दूसरी भदौड़ सीट पर चुनाव लड़ रहे हैं, वहाँ ख़ुद पंजाब में आप के सीएम फेस भगवंत मान मोर्चा संभालेंगे। यह इसलिए अहम है क्योंकि कांग्रेस की तरफ़ से चुनाव में सीएम चन्नी को ही पार्टी की तरफ़ से कांग्रेस का सीएम चेहरा बनाया जा सकता है।

3 बार मंत्री रहा, गुमराह कर मेरी टिकट कटवाई

मोहाली में पत्रकारों से बातचीत करते हुए पूर्व मंत्री कंग ने कहा कि मैं 3 बार पंजाब की कांग्रेस सरकार में मंत्री रहा। 4 चीफ़ सेक्रेटरी मेरे साथ सेक्रेटरी रह चुके हैं। कंग ने कहा कि अब सीएम चन्नी की बारी है। उन्हें भागने नहीं देंगे। कंग ने कहा कि खरड़ और चमकौर साहिब के साथ वह भदौड़ में भी सीएम चन्नी को घेरेंगे। खरड़ से टिकट कटने के बाद कंग सीएम चन्नी से नाराज़ होकर कांग्रेस छोड़ आप में शामिल हुए हैं। कंग का आरोप है कि सीएम ने कांग्रेस हाईकमान को गुमराह कर उनकी टिकट कटवा दी।

6 फरवरी इसलिए, कहीं कांग्रेसी चुनाव ही न लड़ें

कांग्रेस के सीएम चेहरे पर तंज़ कसते हुए भगवंत मान ने कहा कि वह सीएम चेहरे का अनाउंस नहीं कर रहे हैं। अब 6 फरवरी को अनाउंसमेंट करने की बात की जा रही है। कांग्रेस ने यह तारीख़ इसलिए चुनी ताकि नाम वापसी का मौक़ा न मिल सके। कांग्रेस का सीएम चेहरा देख 20-25 उम्मीदवार काग़ज़ न वापस ले लें।

कांग्रेस पर तंज़, कनफ्यूज हो गई है

सांसद भगवंत मान ने कांग्रेस पर तंज़ कसा कि वह कन्फ्यूज हो चुकी है। उन्हें समझ नहीं आ रहा कि सीएम चेहरा एक दें या 5 या फिर न दें। इस तरह की बातें हो रही हैं। हमने कहा था कि इन्हें राजनीति सिखाएंगे। अब ख़ुद ही फ़ोन पर पूछने लगे हैं। हमारे सर्वे को फ़र्ज़ी बता रहे थे। अब कांग्रेस किस एजेंसी से जांच कराएगी?

Leave a Comment