Apple का इवेंट मार्च में! नई चिप के साथ आ सकते हैं MacBook Pro, MacBook Air और Mac mini

टेक दिग्‍गज ‘ऐपल’ (Apple) 8 मार्च को होने वाले एक इवेंट में नई MacBook Pro, MacBook Air, Mac mini और iMac Pro के मॉडल्‍स को लॉन्‍च कर सकती है। खबरें हैं कि ये डिवाइसेज Apple M1 और M2 प्रोसेसर से पावर्ड होंगी। यह जानकारी एनालिस्‍ट मार्क गुरमन के हवाले से सामने आई है। उनका यह भी कहना है कि साल 2022 के इस पहले इवेंट में ऐपल का फोकस 5G iPhone SE और iPad Air पर होगा। मार्क के अनुसार, M2 सिलिकॉन प्रोसेसर, M1 की तुलना में थोड़ा तेज होगा।मार्क गुरमन के ब्लूमबर्ग न्यूजलेटर के अनुसार, ऐपल अपने एंड-टु-एंड कंप्यूटर ओवरहाल के थर्ड फेज में प्रवेश करेगा। इसके तहत कंपनी इंटेल प्रोसेसर से खुद को अपने सिलिकॉन प्रोसेसर में शिफ्ट कर रही है। थर्ड फेज में ऐपल नए मैक मॉडल्‍स लॉन्‍च कर सकती है, जो नई M2 चिप से पावर्ड होंगे। उन्हें उम्मीद है कि 2022 में MacBook Pro, MacBook Air, Mac mini और iMac Pro के कई मॉडल लॉन्च किए जाएंगे।

मार्क गुरमन के अनुसार, 8 मार्च को जिस इवेंट की अफवाहें हैं, उसकी शुरुआत 5G iPhone SE और iPad Air से होगी। साथ ही कम से कम एक नए मैक को भी लाया जा सकता है। इस महीने की शुरुआत में एक अन्य रिपोर्ट में भी यह जानकारी शेयर की गई थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि Apple बजट-लेवल 5G iPhone SE 3 और एक नया iPad लॉन्च कर सकती है। इसके अलावा, मार्क गुरमन ने सोर्सेज का हवाला देते हुए कहा है कि ऐपल मई या जून के आसपास भी कुछ और मैक लॉन्‍च करने को तैयार है।

उनका कहना है कि ऐपल एक नए मैक मिनी को M1 प्रो चिप के साथ लॉन्‍च करेगी। इसके अलावा, 13 इंच की MacBook Pro को M2 चिप के साथ लाया जाएगा जो 2020 मॉडल का सक्‍सेसर होगा। Mac mini को M2 चिप के साथ पेश किया जाएगा, जबकि 24 इंच के iMac में भी M2 चिप होगी। यही नहीं, M2 चिप के साथ एक रि-डिजाइन MacBook Air आ सकती है। iMac Pro को M1 Pro और M1 Max प्रोसेसर ऑप्‍शंस के साथ उतारा जा सकता है।

हाल ही में, तीन Mac PC को यूरेशियन इकॉनमिक कमीशन (EEC) की वेबसाइट पर देखा गया था। तीन मॉडलों में से एक को पोर्टेबल कंप्यूटर के रूप में पेश किया गया था।

Leave a Comment