Apex legends बैटल रॉयल गेम Play Store पर रजिस्‍ट्रेशन के लिए उपलब्ध

स्‍मार्टफोन पर गेम खेलने वाले यूजर्स के लिए अच्‍छी खबर है। PC और कंसोल का पॉपुलर बैटल रॉयल गेम ‘एपेक्‍स लेजेंड्स’ (Apex legends) दुनियाभर में Google Play Store पर रजिस्‍ट्रेशन के लिए आ गया है। पिछले महीने इस गेम को चुनिंदा रीजन में मोबाइल डिवाइसेज के लिए लॉन्‍च किया गया था। गेम को डेवलप करने वालीं इलेक्‍ट्रॉनिक आर्ट्स और रेस्पॉन एंटरटेनमेंट ने बताया है कि इस साल यह गेम दुनियाभर में उपलब्ध होगा। डेवलपर्स का कहना है कि मोबाइल पर गेम खेलते हुए भी वही फील आएगा, जो PC और कंसोल पर आता है। हालांकि स्‍मार्टफोन के हिसाब से गेम प्‍ले में थोड़े-बहुत बदलाव देखने को मिलेंगे।

गेम के स्‍मार्टफोन के लिए लॉन्‍च होते ही अगर आप इसे खेलना चाहते हैं, तो प्री-रजिस्‍टर करना होगा। इसके लिए आप Google Play Store पर एपेक्स लीजेंड्स मोबाइल के पेज पर जा सकते हैं और प्री-रजिस्टर बटन पर टैप कर सकते हैं। जैसे ही यह गेम दुनियाभर में लॉन्‍च होगा, आप भी इसे अपने मोबाइल पर खेल पाएंगे।

गेम की डेवलपर रेस्पॉन एंटरटेनमेंट ने यह भी बताया कि गेम किन डिवाइसेज पर खेला जा सकेगा। कंपनी के मुताबिक, अगर आपके एंड्रॉयड स्‍मार्टफोन में 3जीबी से कम रैम है, तो आप यह गेम नहीं खेल पाएंगे। iOS यूजर्स भी 2जीबी से कम रैम वाली डिवाइस में इस गेम को नहीं खेल पाएंगे। फ‍िलहाल यह गेम अपने डेवलपमेंट में है और इसे स्‍मार्टफोन्‍स पर चलने के लिए ऑप्‍टमाइज किया जा रहा है। यही वजह है कि Vivo, Oppo, Huawei, Motorola, Samsung, Lenovo और Xiaomi के कुछ 2जीबी रैम मॉडल्‍स को भी यह सपोर्ट करेगा।

Apex legends को सबसे पहले विंडोज, प्‍लेस्‍टेशन 4 और एक्‍सबॉक्‍स वन के लिए साल 2019 में रिलीज किया गया था। गेम पॉपुलर हो गया, तो इसे पिछले साल निंटेंडो स्विच यूजर्स के लिए भी रिलीज किया गया। इस साल इसे चुनिंदा रीजन में एंड्रॉयड और iOS यूजर्स के लिए पेश किया गया साथ में एक्‍सबॉक्‍स सीरीज X/S और प्‍लेस्‍टेशन 5
पर भी लाया गया। अब यह दुनियाभर के स्‍मार्टफोन यूजर्स के लिए आने वाला है और Google Play Store पर रजिस्‍ट्रेशन के लिए उपलब्‍ध है। गेम के लॉन्‍च होने के बाद खासतौर पर इंडिया में बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया को तगड़ी चुनौती मिल सकती है।

Leave a Comment