अमित शाह ने BJP के लिए मांगे वोट: कहा- नरेंद्र मोदी को लाओ, पंजाब को..

The News Air- देश के गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को पंजाब आकर BJP के लिए वोट मांगे। उन्होंने कांग्रेस, आप समेत सभी विपक्षों पर निशाना साधा। साथ ही भाजपा की नीतियों के बारे में बताते हुए कहा कि पंजाब को 70 के दशक की तरह देश में नंबर-1 बनाना है तो नरेंद्र मोदी को लाना होगा। अमित शाह ने मंच से जय श्रीराम के नारे लगाए। उनके साथ कैप्टन अमरिंदर सिंह भी जय श्रीराम का नारा लगाते हुए दिखे।

पंजाब को नशा मुक्त करने का दावा किया

पटियाला में गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि मैं वादा करके जाता हूं। 5 साल में पंजाब को नशा मुक्त कर दूंगा। नशे से मुक्ति न अकाली दिला सके, न कांग्रेस ऐसा कर सकती है। केजरीवाल दिल्ली के युवाओं को शराब में धुत्त करके पंजाब को नशा मुक्त करने की बात कर रहा है। 2020-2021 में देश में नशा पकड़ने का काम नरेंद्र मोदी ने किया है।

शाह ने कहा कि एनडीए की सरकार बनते ही लुधियाना, अमृतसर, पटियाला समेत चार सेल बनाए जाएंगे। नशा युवाओं का ख़त्म कर देता है। मन को परेशान करता है। नशे को पंजाब की भूमि से विदाई देने का समय आ गया है। यह काम केवल भाजपा ही कर सकती है। प्रदेश में एनडीए और देश में एनडीए होने पर ही ऐसा होगा।

किसानों की आय बढ़ाएंगे, खेती का तरीक़ा बदलेंगे

गृहमंत्री शाह ने कहा कि सभी लोग पंजाब के किसानों के लिए ढेर सारी बातें करते हैं। अब पंजाब के अंदर खेती के तरीक़े बदलने का समय भी आ गया है। दवाओं का प्रयोग करके ऐसा धान, गेहूँ उगाया जा रहा है, जो हमारे शरीर को ख़त्म कर रहा है। किसानों की आय कम किए बगैर खेती के तरीक़े में बदलाव की ज़रूरत है। इसके लिए ही एक ऐसी सरकार चुनिए, जो केंद्र के साथ रहकर विकास कर सके। 70 के दशक में पंजाब का नाम हर वर्ग में आगे था। चाहे युवाओं की बात हो या किसानों की बात हो। मित्रों, हर क्षेत्र में पंजाब का दबदबा था।

कांग्रेस को कैप्टन से व्यवहार पर दें वोट

शाह ने कहा कि यदि पंजाब को देश में नंबर वन बनाना है तो नरेंद्र मोदी को लाना होगा। कैप्टन बहुत ही वरिष्ठ नेता हैं। जिस प्रकार का व्यवहार कांग्रेस ने कैप्टन साहब के साथ किया है, उसे देखकर ही मैं पटियाला वालों से पूछने आया हूं कि 9 में से एक भी सीट कांग्रेस को जानी चाहिए क्या। अब कांग्रेस को उसके किए का जवाब देने का समय आ गया है। मैं चन्नी साहब को देखता हूं तो कई बार लगता है कि जैसे कोई फ़िल्म तो नहीं देख रहा।

चन्नी कहते हैं कि यह करेंगे, वह करेंगे। उनका कोई रोड मैप ही नहीं है। सारे बिजली के कारख़ाने संकट में चल रहे हैं। 3 थर्मल प्लांट बंद हो गए। दो और बंद होने की कगार पर हैं। आज जो देश में 100 अपराध दर्ज़ होते हैं तो 49 फ़ीसदी पंजाब के होते हैं। चन्नी साहब इसके लिए कोई कार्य योजना बताओगे क्या। केजरीवाल साहब नशे को कैसे रोकेंगे। भाजपा पंजाब के विकास का ख़ाक़ा लेकर आई है, जिस पर काम करके नशा जड़ से ख़त्म होगा।

आज़ादी के बाद नरेंद्र मोदी ने जितना सिखों के लिए किया है। अब तक किसी ने नहीं किया। कैप्टन साहब उस समय मुख्यमंत्री थे। जब डिमांड आई करतारपुर का कॉरिडोर शुरू होना चाहिए ताे कुछ ही समय में 120 करोड़ से इसको खुलवाने का काम नरेंद्र मोदी ने किया। दरबार साहिब के लिए एफसीआरए की अनुमति भी नरेंद्र मोदी ने दिलवाई। लंगर को जीएसटी से मुक्त किया। अमृतसर को हेरिटेज व स्मार्ट सिटी का दर्जा भाजपा ने दिया।

जब अफ़ग़ानिस्तान के अंदर तालिबानी आ गए थे तो सबको भय था कि अब यहां पर गुरु ग्रंथ साहिब सुरक्षित नहीं तो दिल्ली में उसे नरेंद्र मोदी ने स्थापित करवाया। इसलिए कहता हूं कि अगर पंजाब को चार चांद लगाने हैं तो नरेंद्र मोदी को लाओ, भाजपा को जिताओ। फिर देखना पंजाब देश में नंबर एक बनेगा। दुनिया पंजाब के विकास मॉडल की चर्चा करेगी। हाथ-झाड़ू की सफ़ाई दिखाओ, कमल का फूल खिलाओ।

Leave a Comment