अकाली नेता मजीठिया का दावा:CM चन्नी की शह पर…

The News Air- अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने बड़ा दावा किया है कि अवैध रेत खनन के मास्टरमाइंड सीएम चरणजीत चन्नी हैं। जिनके इशारे पर उनका भांजा भूपिंदर हनी साथियों से मिलकर अवैध रेत खनन करते हैं। भूपिंदर हनी को सीएम सिक्योरिटी से कमांडों और पायलट जिप्सी भी उपलब्ध करवाई गई है। मजीठिया ने चंडीगढ़ में कान्फ्रेंस कर कहा कि ED को इस मामले में सीएम चन्नी के घर रेड करनी चाहिए। ED ने भूपिंदर हनी और उसके साथियों से 10 करोड़ कैश, 55 करोड़ की मनी ट्रेल, 21 लाख की ज्वेलरी और 12 लाख की रोलैक्स घड़ी बरामद की थी। मजीठिया ने केंद्र सरकार पर सवाल उठाए कि इतनी रिकवरी के बावज़ूद ईडी ने पूरे मामले में जांच क्यों बंद कर दी?

SSP और DC की बदली तक करवाते हैं

मजीठिया ने कहा कि सीएम चन्नी के साथ इस अवैध रेत खनन में राकेश चौधरी, चमकौर साहिब के सालापुर गांव का इक़बाल सिंह सरपंच और उनका बेटा बिंदर सिंह चमकौर साहिब समेत पूरे रोपड़ ज़िले में अवैध रेत खनन करते हैं। यही एनवायरमेंटल क्लियरेंस के बगैर रेत खनन करते हैं। रोक के बावज़ूद बोट इस्तेमाल की ज़ाती हैं। इन्हें चन्नी और हनी की सरपरस्ती है। यही गुंडा टैक्स वसूलते हैं और एसएसपी -डीसी की बदली करवाते हैं।

स्टिंग ऑपरेशन की वीडियो जारी की

मजीठिया ने इस मामले में एक स्टिंग ऑपरेशन की वीडियो जारी की। जो इक़बाल सरपंच की बताई जा रही है। जिसमें कहा जा रहा है कि किस तरह से अवैध रेत खनन के लिए भूपिंदर हनी और चरणजीत चन्नी की शह है। मजीठिया ने आरोप लगाया कि 2018 में दर्ज़ हुए केस में नामज़द कुदरतदीप को एसपी डी बलराज सिंह ने क्लीन चिट दी थी। यह वही बलराज सिंह हैं, जिन्होंने उनके ख़िलाफ़ ड्रग्स का केस दर्ज़ किया है।

सिद्धू पर अटैक – अब साँप सूँघ गया क्या?

मजीठिया ने कहा कि नवजोत सिद्धू अवैध रेत खनन के मुद्दे पर बहुत बोलते थे। अब ईडी की रेड के बाद बेनक़ाब हुए इस मामले में क्या सिद्धू को साँप सूँघ गया या फिर वह भी इसकी सपोर्ट में हैं। मजीठिया ने हरीश चौधरी पर भी निशाना साधा कि पंजाब में कांग्रेस ने बिल्ले को दूध की रखवाली के लिए रखा गया है।

गार्ड ने रोकना चाहा तो ट्रांसफर करवा दी

मजीठिया ने कहा कि चमकौर साहिब में जंगलात की ज़मीन पर माइनिंग हुई। जब वहाँ के गार्ड दिलजीत सिंह ने इन्हें रोकने की कोशिश की तो गार्ड की ट्रांसफर करवा दी गई।

मजीठिया बोले- चन्नी पर कार्रवाई की जगह ED रेड रुकवा रही कांग्रेस

मजीठिया ने कहा कि चरणजीत चन्नी के भांजे पर ईडी की रेड हुई। ईडी ने वहाँ से 11 करोड़ से ज़्यादा कैश और सोना बरामद किया। कांग्रेस को इस मामले पर सीएम चरणजीत चन्नी के ख़िलाफ़ कार्रवाई करनी चाहिए थी। इसके उलट कांग्रेस हाईकमान चुनाव आयोग से मांग कर रहा है कि ईडी रेड रोकी जाए। इससे ज़ाहिर है कि लूट का पैसा कांग्रेस हाईकमान तक गया।

ED रेड पर चौतरफा घिरे चन्नी

ED की रेड पर सीएम चन्नी चौतरफा घिर चुके हैं। आम आदमी पार्टी के संयोजक दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने तो उन्हें बेईमान आदमी तक कह दिया। भाजपा भी पूछ रही है कि आख़िर उनके भांजे भूपिंदर हनी से बरामद पैसा किसका है?। वहीं अब चन्नी सरकार के ड्रग केस में फंसाने के बाद बिक्रम मजीठिया भी फ्रंट फुट पर आ गए हैं।

dolon
dolon

Leave a Comment