फिर से ‘विवादित’ अरदास- मोदी की लंबी आयु व पंजाब में दलित मुख्यमंत्री बनाने की घोषणा का स्वागत

चंडीगढ़, 1 जून

बठिंडा के बाद अब जालंधर के भोगपुर के भगवान वाल्मीकि जी के मंदिर में ‘विवादित’ अरदास का मामला सामने आया है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लंबी आयु और पंजाब में दलित मुख्यमंत्री बनाने की घोषणा का स्वागत किया गया।

इसी वीडियो में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा, पंजाब प्रधान अश्विनी शर्मा व एससी विंग के राजकुमार अटवाल की भी लंबी उम्र की कामना की गई है। इसका वीडियो सामने आने के बाद वाल्मीकि भाईचारे ने कड़ा विरोध किया है। भोगपुर की वाल्मीकि सभा के सीनियर वाइस प्रधान नरिंदर सिंह निंदी ने एसएसपी को इसकी शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है।

नरिंदर निंदी ने कहा कि 30 मई को भोगपुर के भगवान वाल्मीकि जी के मंदिर में भाजपा के नेताओं ने वाल्मीकि समाज के व्यक्तियों को बरगलाकर अरदास कराई। जिसमें अरदास से छेड़छाड़ कर भाजपा के नेताओं की तारीफ कर समूची संगत की भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई है। उन्होंने कहा कि इसमें उन नेताओं का नाम लिया गया, जिनका पंजाब में पहले ही विरोध हो रहा है।

उन्होंने कहा कि भाजपा की तरफ से माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने भाजपा नेताओं के खिलाफ इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने करने की मांग की। उन्होंने कहा कि अगर मामला दर्ज न हुई तो वाल्मीकि भाईचारे को लेकर पूरे पंजाब में संघर्ष किया जाएगा। उन्होंने कहा कि धार्मिक स्थलों को राजनीतिक पार्टियों का अड्‌डा नहीं बनने दिया जाएगा।

Leave a Comment