भांजे पर रेड के बाद CM चन्नी का आरोप: ED अफ़सर कहकर गए हैं- PM का दौरा…

The News Air- पंजाब में मतदान से पहले एनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट(ED) की रेड पर सियासत तेज़ हो गई है। सीएम चरणजीत चन्नी ने कहा कि उनके भांजे से पूछताछ करने वाले अफ़सरों ने जाते हुए कहा कि PM का दौरा याद रखना। सीएम ने कहा कि उनके भांजे को रात भर टॉर्चर किया गया। उस पर मेरा नाम लेने का दबाव डाला गया लेकिन उसने ऐसा नहीं किया। जिसके बाद उसके ख़िलाफ़ पर्चा दर्ज़ नहीं किया गया।

यह भी पढ़ें- चन्नी के रिश्तेदार के घर ED की सर्च जारी:2 दिन में 10 करोड़ रुपए कैश बरामद; प्रॉपर्टी के दस्तावेज़ भी ज़ब्त

ईडी की रेड के बाद 5 मंत्रियों को लेकर सीएम चन्नी ने चंडीगढ़ में प्रेस कान्फ्रेंस की। उन्होंने दावा किया कि ईडी के अफ़सरों ने मेरा नाम आने की कोशिश में पूरी रात कोर्ट तक खुलवाकर रखी। सीएम की यह बात इसलिए अहम है क्योंकि 5 जनवरी को पीएम नरेंद्र मोदी हाइवे ब्लॉक होने के बाद वापस लौटे तो बठिंडा एयरपोर्ट पर उन्होंने कहा था कि अपने मुख्यमंत्री को धन्यवाद कहना, मैं जिन्दा लौट आया हूं।

कैप्टन, अकाली और आप केंद्र से मिले हुए

सीएम चन्नी ने कहा कि जिस केस में उनके भांजे से पूछताछ की गई, वह कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सीएम रहते 4 साल पहले दर्ज़ किया था। बिक्रम मजीठिया पर ड्रग केस दर्ज़ हुआ तो वह भी केंद्र के साथ मिल गए। आम आदमी पार्टी ने भी भाजपा से गुप्त समझौता कर रखा है। जिसकी वजह से सब इस रेड में उनके ख़िलाफ़ बोल रहे हैं।

यह भी पढ़ें-किसान नेता गुरनाम चढ़ूनी ने 9 सीटों पर उम्मीदवार किए घोषित

केजरीवाल के रिश्तेदार पर भी हुई रेड

सीएम चन्नी ने कहा कि आज अरविंद केजरीवाल रेड का समर्थन कर रहे हैं। जब उनके रिश्तेदार को पकड़ा गया था तो तब केजरीवाल ने इसे राजनीतिक बदला कहा। अब जब उनके ख़िलाफ़ बदलाखोरी की कार्रवाई की जा रही है तो वह ख़ुश हो रहे हैं।

बाँह मरोड़कर जीतना चाहती है भाजपा

सीएम चन्नी ने कहा कि भाजपा चुनाव के वक़्त ऐसा ही करती है। इससे पहले बंगाल चुनाव के वक़्त ममता बनर्जी, तमिलनाडू में डीएमके स्टालिन और महाराष्ट्र में शरद पंवार पर ऐसी कार्रवाई की। चन्नी ने कहा कि भाजपा बाँह मरोड़कर चुनाव जीतना चाहती है लेकिन यह न बंगाल में हुआ और न पंजाब में होगा। चन्नी ने कहा कि मेरे ख़िलाफ़ बदलाखोरी की कार्रवाई क्यों की जा रही है जबकि पीएम की सुरक्षा को पंजाब में कोई ख़तरा नहीं था।

Leave a Comment