राघव चड्‌ढा को पंजाब से राज्यसभा भेजेगी AAP: क्रिकेटर हरभजन और दिल्ली IIT प्रोफेसर का नाम भी

The News Air- चंडीगढ़-  आम आदमी पार्टी (AAP) युवा नेता राघव चड्‌ढा को पंजाब से राज्यसभा में भेज रही है। राघव चड्‌ढा ने विधानसभा चुनाव में पंजाब के सहप्रभारी का काम किया। जिसके बाद आप को पंजाब में 117 में से 92 सीटों पर जीत हासिल हुई। इसी का इनाम उन्हें दिया जा रहा है। राघव चड्‌ढा के अलावा जालंधर के रहने वाले क्रिकेटर हरभजन सिंह और दिल्ली IIT के एसोसिएट प्रोफेसर संदीप पाठक को राज्यसभा भेजा जा सकता है। प्रोफेसर पाठक ने पंजाब चुनाव के दौरान पर्दे के पीछे रहकर AAP की जीत की रणनीति में अहम भूमिका निभाई है। पंजाब में राज्यसभा की 5 सीटें खाली हो रही हैं। जिन पर चुनाव प्रक्रिया चल रही है।

पंजाब में कामयाब रही चड्‌ढा की रणनीति

राघव चड्‌ढा को आम आदमी पार्टी ने पंजाब का सहप्रभारी बनाया था। हालांकि पूरी कैंपेन उन्होंने ही संभाली। पंजाब में तेजी से आम आदमी की छवि बना रहे कांग्रेस के सीएम चेहरे चरणजीत चन्नी को उन्होंने जमकर घेरा। खासकर, अवैध रेत खनन मामले में चड्‌ढा की राजनीति के आगे चन्नी टिक नहीं सके। फिलहाल चड्‌ढा दिल्ली से MLA हैं।

हरभजन को स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की भी जिम्मेदारी

क्रिकेटर हरभजन सिंह को राज्यसभा सांसद बनाने के साथ आम आदमी पार्टी स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की जिम्मेदारी भी देगी। तीन महीने पहले हरभजन सिंह ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया था। 23 साल तक क्रिकेट की दुनिया में ‘टर्बनेटर’ नाम से मशहूर भज्जी संन्यास लेने के बाद सीधे जालंधर के बर्ल्टन पार्क आए थे, क्योंकि यहीं से उन्होंने क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी। इसी मैदान से भज्जी ने खेलना शुरू किया था और पूरी दुनिया में देश और पंजाब का नाम रोशन किया था।

Leave a Comment