आम आदमी पार्टी (AAP) ने कसी कमर, केजरीवाल ने पंजाब की जनता से किए 6 वादे

चंडीगढ़, 30 सितंबर (The News Air)
अगले साल पंजाब में होने वाले विधान सभा चुनाव (Punjab Assembly Election 2022) के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने कमर कस ली है और इसी के तहत दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पंजाब के दौरे पर हैं. लुधियाना में सीएम केजरीवाल ने पंजाब की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा और राज्य की जनता से हेल्थ सेक्टर को लेकर 6 बड़े वादे किए. इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने पंजाब की जनता को फ्री बिजली देने का वादा किया था.

अरविंद केजरीवाल ने पंजाब की जनता से किए 6 वादे

  1. पंजाब के हर शख़्स को मुफ़्त और अच्छा इलाज.
  2. सारी दवाइयां, सारे टेस्ट और ऑपरेशन मुफ़्त होंगे.
  3. पंजाब के हर व्यक्ति को हेल्थ कार्ड जारी किया जाएगा, जिसके अंदर सारी जानकारियां होगी और उसे हर जगह अपना रिपोर्ट लेकर घूमने की ज़रूरत नहीं होगी.
  4. पंजाब के हर पिंड में मोहल्ला क्लिनिक यानी पिंड क्लिनिक खोला जाएगा. राज्य में 16 हज़ार पिंड क्लिनिक खोला जाएगा.
  5. सभी सरकारी अस्पतालों को ठीक किया जाएगा, जहां प्राइवेट अस्पताल की तरह इलाज होगा.
  6. रोड एक्सीडेंट में घायल हुए व्यक्ति के इलाज का खर्चा सरकार उठाएगी. इलाज किसी भी महंगे हॉस्पिटल में हो, पीड़ित के ज़ेब से एक पैसा भी ख़र्च नहीं होगा.

अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस पर साधा निशाना
लुधियाना में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस ने सरकार का तमाशा बना दिया है. सत्ता की गंदी लड़ाई चल रही है और उनका हर नेता मुख्यमंत्री बनना चाह रहा है. सरकार में इतनी ज़बरदस्त लड़ाई लोगों को समझ नहीं आ रहा.

केजरीवाल ने पहले पंजाब सीएम को दी थी सलाह
इससे पहले अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बुधवार को पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) को सलाह दी थी और कहा था कि चन्नी साहब को कहना चाहता हूं कि पांच चीज़ों पर तुरंत कार्रवाई करें. केजरीवाल ने कहा था, ‘उन पर आरोप लग रहे हैं कि उन्होंने दाग़ी अफसर-मंत्री लिए है. उनको तुरंत हटाएं. बरगाड़ी काण्ड को लेकर पंजाब की जनता नाराज़ है. मास्टरमाइंड की सज़ा नहीं हुई. चन्नी साहब चौबीस घंटे के अंदर अरेस्ट कर सकते है. कप्तान साहब के वादों को पूरा करें नहीं तो कहें कि कप्तान ने झूठे वादे किया. बेरोज़गार को बेरोज़गारी भत्ता दें और किसानों के लोन माफ़ करें. इसके अलावा पावर परचेज एग्रीमेंट कैंसिल करें. मैंने 49 दिनों में दिल्ली में जो काम किए वो चन्नी साहब भी कर सकते हैं.’

Leave a Comment