8वीं पास मु्न्ना ने बनाया हेलीकॉप्टर, लेकिन अपने ही आविष्कार में मु्न्ना की हुई मौत

महाराष्‍ट्र, 12 अगस्त (The News Air)

महाराष्‍ट्र के यवतमाल से एक दिल को झकझोर देने वाली खबर सामने आई है। जहां 8वीं पास एक शख्स ने अपने हुनर से कड़ी मेहनत के बाद जुगाड़ से एक हेलिकॉप्टर बनया था। लेकिन टेस्‍ट उड़ान के दौरान हेलीकॉप्‍टर क्रैश हो गया और युवक की  मौत हो गई। 

helicopter trial crash munna sheikh ismiles dies jpg

दरअसल, यह दर्दनाक हादसा यवतमाल के फुलसावंगी गांव में हुआ, जहां पेशे से एक मैकेनिक का काम करने वाले 24 साल के मुन्ना शेख ने जुगाड़ से अपने गैरेज में एक हेलीकॉप्टर बनाया था। जिसक नाम उसने ‘मुन्ना हेलीकॉप्टर’ रखा था।
 

helicopter trial crash munna sheikh ismiles dies 2 jpg

मुन्ना की कामयाबी पर हर कोई फिदा था। स्थानीय विधायक राजेन्द्र नजरधाने ने बताया वह पढ़ा-लिखा नहीं था, लेकिन उसने जो कमाल किया है वह किसी इंजीनियर से कम नहीं था। उसने अपने हुनर से पूरे इलाके का नाम रोशन कर दिया। लेकिन संयोग देखो वह ही बुझ गया।
 

helicopter trial crash munna sheikh ismiles dies 1 jpg

बता दें कि मुन्ना का सपना था कि वह अपनी दम पर एक  हेलिकॉप्टर बनाए और इसमें पूरे गांव के लोगों को बैठाकर सैर कराए। इसके लिए उसने दो साल तक दिन रात मेहनत की। इसके लिए उसने अपने परिवार और दोस्तों से तक दूरी बना ली थी। उसकी एक ही जिद थी कि उसके घर के सामने अपना  हेलीकॉप्टर खड़ा होना चाहिए। हालांकि ऐसा हुआ भी लेकिन यह कामयाबी उसकी जान लेकर चली गई।

helicoptehelicopter trial crash munna sheikh ismiles dies trial crash munna sheikh ismiles dies jpg

मुन्ना की इस शानदार कामयाबी पर पूरा गाव जश्न मना रहा था, हर कोई यह बात करता था कि देखो कैसे आठवी पास गैराज पर करने वाले ने हेलीकॉप्टर बना दिया। जिस काम में अच्छे-अच्छे इंजीनियर फेल हो जाते हैं, उसे हमारे मुन्ना ने यूं कर दिखाया। लेकिन किस्मत देखो वह अपने ही जिंदगी में फेल हो गया।

helicopter crash jpg

बता दें कि मु्न्ना की कामायबी देख उसके बनाए हेलीकॉप्टर को देखने के लिए बैंगलोर से एक्सपर्ट की एक टीम भी आने वाली थी। जिसके कारण वह उसमें कोई  कसर नहीं छोड़ना चाहता था। टेस्ट करके चाहता था कि जो  कमी होगी उसे भी पूरी कर दूंगा। लेकिन यह हादसा हो गया। 

news 2 jpg

Leave a Comment