7th Pay Commission Jobs: इंडिया पोस्ट ने 28 पोस्ट के लिए मंगाए आवेदन, यहां करना होगा नौकरी के लिए अप्लाई

7th Pay Commission Jobs: इंडिया पोस्ट (India Post) ने सही उम्मीदवारों के लिए करियर के नए मौकों की घोषणा की है। सरकार द्वारा चलाई जाए जाने वाली डाक प्रणाली, इंडिया पोस्ट ने सातवें केंद्रीय वेतन आयोग (CPC) के अनुसार वेतन मैट्रिक्स के स्तर 2 में स्टाफ कार ड्राइवर के 28 खाली पदों के लिए आवेदन बुलाए हैं। स्टॉफ कार ड्राइवर ऑफिस, सीनियर मैनेजर, मेल मोटर सर्विस में कोलकाता में काम करेंगे। अगर आप भी इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपको 26 अप्रैल 2022 से पहले आवेदन करना होगा। यहां जानें क्या है इस पद के लिए योग्यता..

यहां मिल जाएगी जानकारी

स्टाफ कार ड्राइवर पद के लिए एलिजिबिलिटी, आयु सीमा, जरूरी डॉक्युमेंट्स आदि की सभी जानकारी और अन्य नियम और शर्तों के बारे में विवरण वेबसाइट www.indiapost.gov.in पर ऑनलाइन मिल जाएगी।

इतनी होनी चाहिए उम्र

इस पद के लिए आवेदन करने वाले कैंडीडेट की उम्र 56 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। डाक विभाग में सातवें वेतन आयोग के अनुसार वेतन मैट्रिक्स के लेवल 1 के रेग्युलर डिस्पैच राइडर (ग्रुप C) और ग्रुप C कर्मचारियों के पास हल्के और भारी मोटर वाहनों के लिए वैध ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए। आर्म्ड फोर्स पर्सनल और अन्य मंत्रालय में रेग्युलर डिस्पैच राइडर (ग्रुप C) और ग्रुप C कर्मचारी भी इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

होनी चाहिए ये योग्यता

  • हल्के और भारी मोटर वाहनों के लिए वैध ड्राइविंग लाइसेंस
  • मोटर मैकेनिज्म यानी गाड़ी की मशीनरी के बारे में जानकारी होनी चाहिए।
  • उम्मीदवार को हल्के और भारी मोटर वाहन चलाने में कम से कम तीन साल का अनुभव होना चाहिए।
  • आवेदक को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10 वीं कक्षा पास होना चाहिए।

आवश्यक दस्तावेज

सिलेक्शन होने के बाद इंटेग्रिटी सर्टिफिकेट देना होगा। इसके अलावा विजिलेंस क्लीयरेंस सर्टफिकेट देना होगा। इन सभी फॉर्म्स के बारे में आपको तमाम जानकारी वेबसाइट पर मिल जाएगी।

Leave a Comment