3.10 क्विंटल चूरा पोस्त के साथ एक काबू, ट्रक में जेएंडके से सेब की..

जालंधर (The News Air) जालंधर देहात पुलिस ने नशे की बड़ी खेप पकड़ने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने एक ट्रक चालक को काबू किया है। यह जम्मू-कश्मीर से 310 किलोग्राम चूरा पोस्त (भुक्की) की बड़ी खेप सेब की पेटियों के नीचे छुपा कर ला रहा था। पकड़े गए आरोपी ने अभी चूरा पोस्त की सप्लाई करनी थी कि उससे पहले ही पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस ने ट्रक नंबर जेके-02एए-3215 को भी कब्जे में ले लिया है।

पकड़ा गया आरोपी पुलिस पार्टी के साथ

पकड़ा गया आरोपी पुलिस पार्टी के साथ

पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर पकड़ा

एसपी देहात सरबजीत सिंह बाहिया ने बताया कि जिला जालंधर के तहत आती पुलिस चौकी मंड के प्रभारी सब इंस्पेक्टर सरबजीत सिंह स्टाफ के साथ चौकी में ही मौजूद थे कि उन्हें मुखबिर का फोन आया। मुखबिर ने सूचना दी कि जम्मू-कश्मीर से ट्रक नंबर जेके-02एए-3215 में सेबों की खेप के साथ चूरा पोस्त की भी बड़ी खेप आ रही है। यदि तुरंत नाकाबंदी करके ट्रक की तलाशी ली जाए तो नशे की बड़ी खेप को पकड़ा जा सकता है।

पकड़ा गया ट्रक जिसमें भुक्की पकड़ी गई

पकड़ा गया ट्रक जिसमें भुक्की पकड़ी गई

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सब इंस्पेक्टर सरबजीत सिंह ने इसकी सूचना तुरंत डीएसपी करतारपुर सुरेंद्र सिंह धोगड़ी को दी। डीएसपी धोगड़ी के आदेश पर उनके नेतृत्व में पुलिस ने तुरंत प्रभाव से मंड के तहत आते अठौला मोड़ पर नाकाबंदी कर दी। ट्रक वरियाणा से कपूरथला की तरफ जा रहा था। ट्रक को नाके रोक कर जब तलाशी ली तो 310 किलोग्राम भुक्की बरामद हुई।

बोरों में बांध कर ले जा रहा था खेप

एसपी सपरबजीत सिंह बाहिया ने बताया कि पकड़े गए आरोपी ने पूछताछ में अपनी पहचान नाम मोहम्मद अशरफ पुत्र रहमत तुल्ला निवासी मंदर गाला (धार साकरी, राजौरी) जम्मू-कश्मीर के रूप में हुई है। आरोपी ने चूरा पोस्त के बीस-बीस किलोग्राम के 15 बोरे और एक बोरा दस किलोग्राम की बनाया हुआ था। यह बोरे सेब की पेटियों के नीचे छुपाकर रखे हुए थे।

Leave a Comment