PGI चंडीगढ़ के 264 स्टॉफ सदस्य कोरोना संक्रमित, सैंकड़ों की..

The News Air –(चंडीगढ़) पीजीआई चंडीगढ़ में पिछले तीन दिनों में अब तक 264 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें से 123 डॉक्टर है और 109 स्टाफ़ में से नर्सिंग स्टाफ़, हेल्थ केयर वर्कर और अन्य कर्मचारी शामिल है। बुधवार को शहर में क़रीब 229 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले थे। शहर में कुल एक्टिव मरीज़ 600 है। कोरोना के बढ़ते केसों के चलते पीजीआई ने तैयारियां शुरू कर दी है। ऑक्सीजन बैड की संख्या 47 से बढ़ाकर 100 कर दी गई है। जबकि वेंटीलेटर की संख्या 22 कर दी गई है। पीजीआई की प्रवक्ता सरयू ने बताया कि कोविड गाइडलाइन का सख़्ती से पालन किया जा रहा है।

पिछले तीन दिनों में बढ़ा आंकड़ा

पीजीआई से 27 दिसंबर से स्टाफ़ और डाक्टर के कोरोना संक्रमित होने के केस बढ़ने लगे। पिछले तीन दिनों में एकदम से इसमें बढ़ोत्तरी हुई। तीन जनवरी को कुल 57, चार जनवरी को 90 और पांच जनवरी को 67 स्टॉफ कोरोना पॉजिटिव आया। चार दिनों में 94 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं।

अब तक सुखना लेक, बर्ड पार्क और रॉक गार्डन बंद

चंडीगढ़ प्रशासन ने बढ़ते केसों के चलते पिछले रविवार को सुखना लेक में रविवार को बोटिंग करने पर पाबंदी लगा दी थी। इसके अतिरिक्त बाक़ी दिनों में लेक पर बोटिंग के लिए समय निर्धारित किया है। इसके बाद बर्ड पार्क और रॉक गार्डन भी बंद कर दिए गए थे। कोरोना के बढ़ते केसों को लेकर चंडीगढ़ प्रशासन जल्द ही कोई बड़ा फ़ैसला ले सकता है।

Leave a Comment