स्कूल में 21 बच्चे आए कोरोना पॉजिटिव, सेहत विभाग ने स्कूल कवारंटाइन करने के दिए थे आदेश

लुधियाना, 10 अगस्त (The News Air)

स्थानीय शहर के न्यू सुभाष नगर और कैलाश नगर में स्थित सरकारी स्कूल में 21 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कैलाश नगर के सरकारी हाई स्कूल में 13 बच्चे संक्रमित मिले, जिन्हें घर भेज दिया गया है। न्यू सुभाष नगर में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में कल 8 बच्चे संक्रमित हुए थे, जो आज स्कूल नहीं आए। उन्हें फ़ोन के माध्यम से इसकी जानकारी दे दी गई है।

जानकारी के अनुसार, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में 41 टेस्ट लिए गए थे, जिनमें से 8 छात्र पॉजिटिव पाए गए हैं। स्कूल प्रिंसिपल राजेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि स्कूल में 2200 छात्र छठी से 12वीं के हैं। यहां प्राइमरी स्कूल के 700 बच्चे पढ़ते हैं। वहीं कैलाश नगर के हाई स्कूल में नर्सरी से 5वीं कक्षा तक 700 और छठी से 10वीं तक 500 बच्चे पढ़ते हैं।

छात्रों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद सेहत विभाग ने स्कूल को बंद करने के आदेश दिए थे मगर स्कूल अभी भी चल रहा है। एपिडेमोलॉजिस्ट डॉक्टर रमेश का कहना था हमने स्कूल बंद करने को कहा था वह जांच कर रहे हैं।

बता दें कि प्रदेश सरकार की ओर दिए गए आदेश के बाद पूरे प्रदेश के सरकारी स्कूलों में टेस्ट किए गए जा रहे हैं। इसी क्रम में कल सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल बस्ती जोधेवाल के 41 बच्चों के रेपिड टेस्ट लिए गए थे, जिसमें वह पॉजिटिव पाए गए हैं। इनकी आरटीपीसीआर टेस्ट भी हुए हैं और इन्हें जांच के लिए पटियाला स्थित लैब में भेजा गया है।उनकी रिपोर्ट दो या तीन दिन में आने की उम्मीद है।

Leave a Comment