दीनानगर में बाहरी एरिया से बरामद हुआ 2 किलोग्राम RDX

The News Air- पंजाब के गुरदासपुर ज़िले में शुक्रवार को 2 किलोग्राम आरडीएक्स मिला है। पुलिस ने दीनानगर क़स्बे में बाहरी एरिया से यह विस्फोटक बरामद किया। सूचना मिली है कि विस्फोटक का इस्तेमाल दहशत फैलाने के लिए किया जाना था। इस घटना की जानकारी चंडीगढ़ में डीजीपी वीरेश कुमार भावरा ख़ुद देने वाले हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, 2 किलोग्राम RDX पुलिस ने एक सूचना के बाद दीनानगर के बाहरी हिस्से से ज़ब्त किया। इस RDX का प्रयोग विधानसभा चुनाव के दौरान पंजाब को दहलाने में किया जाना था। पुलिस ने इस RDX को बरामद करके विदेशों में बैठे आतंकियों की दहशत फैलने की दूसरी कोशिश नाकामयाब कर दी है। गौरतलब है कि 7 दिन पहले अमृतसर के अटारी बॉर्डर के समीप गांव धनोआ ख़ुर्द से पुलिस ने 5 किलोग्राम का बम बरामद किया था, जिसमें 2.5 किलोग्राम RDX प्रयोग किया गया था।

एक महीने पहले भी बरामद किया था RDX

यह पहला मौक़ा नहीं है, जब गुरदासपुर के दीनानगर से RDX बरामद किया गया है। 1 दिसंबर 2021 को भी दीनानगर से 1 किलोग्राम RDX बरामद किया गया था। वहीं कुछ दिन बाद दोबारा से दीनानगर से टिफिन बम और हैंड ग्रेनेड भी बरामद हुए थे। सुरक्षा एजेंसियों का मानना है कि पाकिस्तान का बॉर्डर क़रीब होने के चलते यहां तस्कर बम छिपा देते हैं, ताकि स्लीपर सेल के ज़रिए इनका प्रयोग करके पंजाब में दहशत फैलाई जा सके।

Leave a Comment