कपूरथला के ब्रिटिश सिक्ख स्कूल IT की रेड: 15 गाड़ियों में पहुंचे थे 100 सदस्य..

कपूरथला (The News Air) पंजाब के कपूरथला में जालंधर रोड पर गांव इब्बन में स्थित ब्रिटिश सिक्ख स्कूल में इनकम टैक्स की टीम ने दबिश दी। स्कूल में कई घंटे से जांच जारी है। हालांकि इस बात की पुष्टि आधिकारिक तौर पर नहीं की जा रही है, लेकिन स्कूल के बाहर खड़ी CRPF की टीम ने दबी ज़ुबान में इसकी पुष्टि की है।

100 सदस्यों की टीम

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस छापेमारी में अमृतसर, जालंधर, जम्मू व कश्मीर के डिप्टी डायरेक्टर ऑफ इन्वेस्टिगेशन अधिकारियों समेत 100 लोगों की टीम थी। टीम में CRPF की भी 2 टुकड़ियां मौजूद रही। समाचार लिखे जाने तक इनकी जांच जारी है।

स्कूल से मांगी थी जानकारी

इनकम टैक्स की रेड पूरी तरह से गुप्त रही, सूत्रों से ज्ञात हुआ है कि ब्रिटिश सिक्ख स्कूल को विभाग ने इनकम सबंधी कोई पत्र भेज कर जानकारी मांगी गई थी, जो स्कूल द्वारा उपलब्ध नहीं करवाई गई। जिसके बाद इनकम टैक्स की टीम ने रेड मारी है और टीम अपने साथ दस्तावेज ले गई है।
शुक्रवार की सुबह लगभग 12 बजे गांव इब्बन स्थित ब्रिटिश सिक्ख स्कूल में इनकम टैक्स विभाग ने दबिश दी। इस दौरान स्कूल में किसी को अंदर व बाहर नही जाने दिया गया। स्कूल के गेट पर CRPF की टीम तैनात कर दी गई थी।

15 गाड़ियों में पहुंची टीम

सूत्रों के मुताबिक 100 लोगों की टीम 15 गाड़ियों में सवार होकर पहुंची थी। टीम के साथ जालंधर से पहुंचे एक अधिकारी ने इतना ही बताया कि इनकम टैक्स विभाग जिसमें अमृतसर, जालंधर, जम्मू और कश्मीर की टीम के अधिकारी शामिल है। स्कूल के अन्य कार्यालयों में भी दूसरी टीमों ने रेड की है।

Leave a Comment