दूसरी रीस्टॉक सेल में भी चंद मिनटों में खत्म हुआ PS5 का स्टॉक, जानें इसमें क्या है खास

PlayStation 5 के रीस्टॉक्स एक बार फिर से कुछ मिनटों में सोल्ड आउट हो गया। PS5 के लिए भारत के प्री-ऑर्डर गुरुवार, 27 मई को दोपहर 12 बजे एक बार फिर से शुरू हुए थे और ग्राहकों का कहना है कि इस बार फिर स्टॉक कुछ ही मिनटों में खत्म हो गया। अन्य सभी स्टोर्स पर PS5 तुरंत सोल्ड आउट दिखाई दिया, लेकिन ग्राहकों की मानें तो Amazon में स्टॉक कुछ मिनटों तक टिका रहा। पिछली बार भी अमेजन के जरिए काई ग्राहक अपना लेटेस्ट प्लेस्टेशन प्री-ऑर्डर करने में कामयाब रहे थे, जबकि Flipkart, Croma, Vijay Sales, ShopAtSony समेत अन्य रिटेल स्टोर्स पर PS5 तुरंत सोल्ड आउट हो गया था

खबर है कि Games The Shop वेबसाइट प्री-ऑर्डर शुरू होने से 15 मिनट पहले ही डाउन हो गई थी और फिर लंबे समय तक ठीक नहीं हुई। प्री-ऑर्डर टाइम से ठीक पहले Chroma का सर्वर भी डाउन हो गया था, लेकिन इसे जल्दी ठीक कर दिया गया। Vijay Sales ने PS5 के स्टॉक को 1 मिनट के अंदर सोल्ड आउट दिखा दिया। इसके अलावा Sony Center और Reliance Digital पर कभी भी Buy बटन देखने को नहीं मिला।

इस बार भी वही पुरानी कहानी है। सोनी जानती है कि इस कंसोल की मांग भारत में काफी ज्यादा है, फिर भी कंपनी री-स्टॉक में काफी कम यूनिट्स ला रही है। आखिरी प्री-ऑर्डर सेल में भी ऐसी ही स्थिति देखने को मिली थी। सोशल मीडिया पर लोगों ने इसकी कहनी भी बयां की थी। ग्राहकों को कहना था कि सेल शुरू होने के चंक सेकंड में सभी रिटेल स्टोर्स ने सोल्ड आउट या आउट ऑफ स्टॉक दिखा दिया था। खैर, हमें इस तथ्य को भी समझना पड़ेगा कि भारत PlayStation के लिए प्राथमिकता वाला बाजार नहीं है और इसके ऊपर 2022 में ग्लोबल स्तर पर मांग के बढ़ने के साथ इस स्थिति के सुधरने की संभावना भी कम दिखाई देती है। ऐसा हो सकता है कि आने वाले री-स्टॉक में भी फैंस को इसी प्रकार की स्थिति का सामना करना पड़े।

सोनी सेंटर और फ्लिपकार्ट का कहना है कि 7 जून से डिलीवरी शुरू होने की उम्मीद है। Amazon ने शिपिंग के लिए 8-11 जून के बीच की समयरेखा तय की है। हमारे द्वारा जांचने पर पता चला कि हमारे क्षेत्र में क्रोमा 11 जून तक डिलिवरी दिखा रहा है। हालांकि, महामारी के दौरान गैर-जरूरी सामान पर स्थानीय प्रतिबंधों के चलते विभिन्न क्षेत्रों के लिए डिलिवरी समय भी अलग हो सकता है।

यदि आप इस सेल में भी PS5 नहीं मिला है, तो आप सभी रिटेल स्टोर्स पर अगली सेल के नोटिफिकेशन के लिए रजिस्टर कर सकते हैं। इसके अलावा, यदि आपके आसपास गेम स्टोर्स खुले हैं, तो आप वहां भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। यदि आपकी किस्मत अच्छी हुई, तो संभावना है कि आपको PS5 ऑफलाइन मिल जाए। Sony India ने 1800-103-7799 पर एक हेल्पलाइन भी स्थापित की है, ताकि प्लेस्टेशन फैंस को पूरे भारत में स्थानीय रिटेलर्स को खोजने में मदद मिल सके।

Leave a Comment