एक दुकान में पिछले 8 दशक से दुल्हन की मूर्ति है कैद

न्यूज ब्यूरो

दुनिया में कई अजब गजब रहस्य है जिनकी सच्चाई जानकर यकीन करना मुश्किल है। आइए दोस्तों आज हम आपको एक ऐसा ही रहस्य बताने वाले है। बता दे कि मेक्सिको की एक दुकान में पिछले 8 दशक से दुल्हन की ये मूर्ति कैद है। मूर्ति पर इतनी अच्छी तरह से मोम की परत चढ़ाई गई है कि देखने में सचमुच जीती जागती दुल्हन लगती है। मगर इस मूर्ति की एक कहनी है जो कि डरावनी है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि ये एक असली दुल्हन है जिसको मोम लगाके सुरक्षित किया गया है। वो मूर्ति दरअसल एक लाश है। उसे वहां इसलिए संरक्षित किया गया है क्योंकि उसकी मां की ये इच्छा थी कि वो हमेशा ऐसी ही रहे।

दरअसल ये दुल्हन अपनी शादी के दिन ही मर गई थी। उसे शादी के लिबास में एक जहरीली मकड़ी ने काट लिया था। फिर उसकी मां ने ये मूर्ति बनाने का अनुराध किया। हालांकि इस बात में कितनी सच्चाई है ये तो कोई नहीं जानता है।

वहीं लोगों का कहना है कि रात में ये मूर्ति अपनी जगह भी बदतली है। इस मूर्ति की आंखें और बाल भी असली हैं। इसके नाखून और हाथ देखने पर लगते हैं कि किसी जीवीत इंसान के हैं। बता दे कि इस मूर्ति के कपड़े हफ्ते में एक बार बदले जाते हैं। उसे दुल्हन को देखने के लिए बहुत दूर-दूर से लोग आते हैं।

Leave a Comment